Thursday, 16-05-2024
नमस्कार टाइमलाइन न्यूज़ हिंदी पोर्टल में आपका स्वागत है। आपको यहां हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91-9927444485, +919411848427 हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें हमारे फेसबुक पेज को लाईक करें फॉलो करें। अन्य शहरों की ख़बरें देने के लिए एवं रिपोर्टर बनने के लिए संपर्क कर सकते है मोबाइल नंबर : +91-9927444485, +91-9411848427

प्राथमिक विद्यालय मटिया नगला सात दिवसीय अन्तर्जनपदीय ऑनलाइन योगा कैंप का शुभारंभ

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में बरेली के राज्य पुरस्कृत शिक्षक डॉ अमित शर्मा की अनूठी व नवाचारी पहल

whatsapp    

बरेली- सूरज मौर्या, विकास खंड फरीदपुर के प्राथमिक विद्यालय मटिया नगला में सात दिवसीय अन्तर्जनपदीय ऑनलाइन योगा कैंप का शुभारंभ हो गया।

राज्य अध्यापक पुरस्कार, राज्य नवाचारी शिक्षक पुरस्कार व राज्य आईसीटी पुरस्कार से पुरस्कृत विद्यालय के प्रधान अध्यापक, डॉ अमित शर्मा ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में बच्चों को योग के महत्व से अवगत कराने, योग से जोड़ने, योग को उनकी दिनचर्या का अभिन्न हिस्सा बनाने हेतु व विद्यालय समय से अलग मनोरंजक ढंग से बच्चों को योग सिखाने हेतु इस कैंप का आयोजन किया गया है।


अनेक जिलों के योग प्रशिक्षक एवं विशेषज्ञ व कई जिलों के बच्चे सीखेंगे योग एवं जानेंगे योग का महत्व

इस कैंप में अनेक जिलों के योग प्रशिक्षक एवं विशेषज्ञ शामिल होंगे व कई जिलों के बच्चे योग सीखेंगे साथ ही योग का जीवन में महत्व भी जानेंगे और स्वयं अनुभव करेंगे।

अनेक राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त एवं राज्य पुरस्कृत शिक्षक व अन्य ख्याति प्राप्त प्रशिक्षक देंगे प्रशिक्षण

डॉ अमित शर्मा ने बताया कि इस कैंप में अनेक राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त एवं राज्य पुरस्कृत शिक्षक व अन्य ख्याति प्राप्त योग प्रशिक्षक प्रशिक्षण देंगे। बीएसए विनय कुमार एवं खंड शिक्षा अधिकारी, फरीदपुर शशांक शेखर मिश्रा के मार्गदर्शन एवं निर्देशन में यह आयोजन हो रहा है जिसमें अन्य जिलों से भी शिक्षक एवं बच्चे ऑनलाइन समर कैंप में प्रतिभाग कर रहे हैं। डॉ अमित शर्मा ने मौके पर कहा कि बच्चों को भी प्रतिदिन योगासन सीखकर स्वयं योगासन करते हुए वीडियो व फोटो ग्रुप पर भेजनी होगी। बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा और ई-प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा। उक्त योग कैंप के आयोजन से सभी छात्र छात्राएं एवं अभिभावक अत्यधिक उत्साहित हैं। कार्यक्रम से संबंधित सभी गतिविधियों की वीडियो यूट्यूब पर शेयर की जाएगी जिससे अधिक से अधिक छात्र इससे लाभान्वित हो सकें।

whatsapp whatsapp